दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने पुलिस को शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन स्थल के आसपास सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया है. पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है.

इन आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि अनिल बैजल ने दिल्ली प्रदर्शन स्थल पर किसी बाहरी व्यक्ति को न घुसने देने के लिए और अधिक बैरिकेड लगाने को कहा है. उन्होंने दिल्ली पुलिस को प्रदर्शन स्थल पर हर संदिग्ध पर नजर रखने के लिए भी कहा है. इनके मुताबिक जैसे-जैसे दिल्ली विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है पुलिस को अतिरिक्त सतर्कता बरतनी पड़ रही है ताकि राष्ट्रीय राजधानी में कोई अप्रिय घटना न हो.

शनिवार को दिल्ली के शाहीन बाग क्षेत्र में एक युवक द्वारा हवा में गोलियां चलाने के बाद यह फैसला लिया गया है. शाहीनबाग में संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर एक महीने से भी ज्यादा समय से प्रदर्शन चल रहा है. शनिवार को धरनास्थल से कुछ दूरी पर एक युवक ने हवा में दो गोलियां चलाईं थीं जिसके बाद उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. इससे पहले, एक युवक ने गुरुवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाई थी, जिसमें एक छात्र घायल हो गया था.