प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कुछ लोगों ने बजट पर भ्रम फैलाने की कोशिश की, लेकिन जनता उनकी बातों में नहीं आई. प्रधानमंत्री के मुताबिक मौजूदा आर्थिक हालात में यह सर्वश्रेष्ठ बजट है. उनके इस बयान को आज कई अखबारों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है. इसके अलावा दिल्ली में अरविंद केजरीवाल ने भाजपा को मुख्यमंत्री पद के लिए अपना उम्मीदवार पेश करने और उसे अपने साथ बहस की चुनौती दी है. आप संयोजक ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह चाहते हैं कि दिल्ली के लोग उन्हें एक ब्लैंक चेक पर साइन करके दे दें जिस पर वे अपनी सुविधा से नाम लिखेंगे.

राजस्थान : बलात्कार के बाद बच्ची को जिंदा दफनाने की कोशिश

राजस्थान में एक बच्ची से बलात्कार के बाद उसे जिंदा ही दफनाने की कोशिश का मामला सामने आया है. दैनिक जागरण के मुताबिक यह राज्य के चुरु जिले के एक गांव की घटना है. बताया जा रहा है कि 10 साल की यह बच्ची मां के लिए दवाई लेने बाजार जा रही थी. इसी दौरान आरोपित ने उसे पकड़ लिया. बलात्कार के बाद आरोपित ने बच्ची के सिर पर पत्थर मारा और उसे मरा समझ मिट्टी से दबाकर चला गया. पुलिस ने इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है.

अंडर-19 वर्ल्ड कप : सेमीफाइनल में भारत 10 विकेट से जीता

भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 10 विकेट से हरा दिया. दैनिक भास्कर के मुताबिक इस जीत के साथ ही टीम इंडिया 7वीं बार फाइनल में पहुंच गई. उसने पाकिस्तान को टूर्नामेंट के इतिहास में लगातार चौथी बार हराया. मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के पोश्चफेस्ट्रूम में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 43 ओवर में 172 रन बनाए. भारत ने 35.2 ओवर में बिना किसी नुकसान के 176 रन बना लिए. भारत पहली बार साल 2000 में फाइनल में पहुंचा था और चैम्पियन बना था. इसके बाद वह 2006 में उपविजेता, 2008 में विजेता, 2012 में विजेता, 2016 में उपविजेता और 2018 में विजेता रहा.

ट्विटर नफरत भरे ट्वीट रोकने के इंतजाम करेगा

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने एक अहम ऐलान किया है. हिंदुस्तान के मुताबिक वह हिंसा और नफरत भरी सामग्री को रोकने के लिए एक नई नीति लाएगा. यह नीति पांच मार्च से अमल में आएगी. ट्विटर का कहना है कि इसके तहत झूठे और मनगढ़ंत वीडियो ट्वीट चिन्हित किए जाएंगे. सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने के लिए पोस्ट की जाने वाली सामग्री काफी समय से बहस का बिषय रही है. इस पर रोक लगने की मांग लगातार उठती रही है.