भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को चार विकेट से हरा दिया है. रनों के अंबार के बीच खेले गए इस पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में रोस टेलर के शानदार शतक की बदौलत न्यूजीलैंड की टीम ने चार विकेट से जीत दर्ज की.

भारत ने पहले खेलते हुए श्रेयस अय्यर के शतक और केएल राहुल, विराट कोहली की अर्धशतकीय पारियों के दम पर चार विकेट पर 347 रन बनाये थे. अय्यर ने 107 गेंद में 103 रन बनाकर वनडे क्रिकेट में अपना पहला शतक बनाया. इस बड़े लक्ष्य के जवाब में न्यूजीलैंड की शुरूआत धीमी लेकिन ठोस रही. सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और हेनरी निकोल्स ने पहले विकेट के लिये 85 रन जोड़े. इस साझेदारी को शार्दुल ठाकुर ने 16वें ओवर में तोड़ा जब गुप्टिल (32) केदार जाधव को कैच देकर लौटे. लेकिन, जीत के लिये 348 रन का विशाल लक्ष्य रोस टेलर की आक्रामक बल्लेबाजी के सामने आसान हो गया. न्यूजीलैंड ने 11 गेंद बाकी रहते ही जीत दर्ज कर ली. टेलर ने 84 गेंद में 10 चौकों और चार छक्कों की मदद से 109 रन बनाकर न्यूजीलैंड को जीत तक पहुंचाया.

टी20 श्रृंखला में दो मैच सुपर ओवर में गंवाने वाली कीवी टीम ने 46वें ओवर में दो विकेट गंवा दिये तो लगा कि यह मैच भी उसी दिशा में जा रहा है लेकिन टेलर ने अकेले दम पर मैच का नक्शा पलट दिया. कीवी टीम को भारत की दिशाहीन गेंदबाजी का भी फायदा मिला. भारतीयों ने 29 अतिरिक्त रन दिये जिनमें 24 वाइड गेंदें फेंकी गईं.