कॉमेडियन कुणाल कामरा के धोखे में एयर इंडिया ने उनके ही नाम वाले एक शख्स का टिकट कैंसिल कर दिया. यह वाकया जयपुर एयरपोर्ट का है. हालांकि, बाद में यह साफ होने पर कि वह शख्स कॉमेडियन कुणाल कामरा नहीं बल्कि कोई और है, एयर इंडिया ने उन्हें दूसरा टिकट जारी किया. यह स्थिति इसलिए बनी क्योंकि स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा को एयर इंडिया समेत कई एयरलाइंस ने फिलहाल उड़ान से प्रतिबंधित कर रखा है.

दरअसल हुआ यह कि अमेरिका के बोस्टन में रहने वाले कुणाल कामरा अपने परिवार से मिलने भारत आए हुए थे. तीन फरवरी को कुणाल की जयपुर से मुंबई के लिए फ्लाइट थी. कुणाल ने जयपुर एयरपोर्ट पर अपनी फ्लाइट के बारे में मालूमात की तो उन्हें पता चला कि उनका पीएनआर रद्द कर दिया गया है. उन्होंने इसकी वजह जाननी चाही तो उन्हें बताया गया कि वह फिलहाल एयर इंडिया की उड़ान के लिए प्रतिबंधित हैं. पूरा मामला जानने के बाद उन्होंने अपनी आईडी के जरिये साबित किया कि मैं वह स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा नहीं हूं, जिसे प्रतिबंधित किया गया है. इसके बाद उन्हें दूसरा टिकट जारी किया गया. हालांकि, इस दौरान उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. बोस्टन में रहने वाले कुणाल ने कहा कि सिर्फ एक जैसे नाम के आधार पर इस तरह से टिकट रद्द करना ठीक नहीं है.

कॉमेडियन कुणाल कामरा पर एयर इंडिया समेत कई एयरलाइंस ने बैन लगा रखा है क्योंकि उन पर आरोप है कि उन्होंने टीवी पत्रकार अर्णव गोस्वामी के साथ इंडिगो की एक फ्लाइट में अभद्रता की. इंडिगो की मुंबई से लखनऊ की फ्लाइट में कुणाल अपनी सीट से उठकर अर्णब के पास जा पहुंचे थे. उन्होंने अर्णब को उकसाते हुए उनसे कुछ सवाल पूछे थे, जिनका अर्णब ने कोई जवाब नहीं दिया था. बाद में कई एयरलाइंस ने इसे नियमों के खिलाफ माना और कुणाल कामरा पर प्रतिबंध लगा दिया.