अयोध्या में राम मंदिर के गठन के लिए एक ट्रस्ट के ऐलान को केंद्रीय कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल लोकसभा में यह ऐलान किया. इस खबर को आज सभी अखबारों ने पहले पन्ने पर जगह दी है. इस ट्रस्ट में 15 सदस्य होंगे. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में कल एक मुठभेड़ में इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू-कश्मीर के दो आतंकी मारे गए. इस दौरान सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया. यह खबर भी कई अखबारों के पहले पन्ने पर है.

नेता-अधिकारी सरकारी बंगले खाली न करें तो सामान सड़क पर रख दें : हाई कोर्ट

सरकारी बंगलों पर अवैध कब्जा करने वाले पूर्व सांसद, पूर्व विधायक और नौकरशाहों के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने बुधवार को केंद्र सरकार को जमकर फटकार लगाई. दैनिक जागरण के मुताबिक मुख्य न्यायमूर्ति डीएन पटेल और न्यायमूर्ति सी हरिशंकर की पीठ ने केंद्र को दो हफ्तों के अंदर सरकारी बंगलों को खाली करवाने और कब्जेदारों से बकाया धनराशि वसूलने की प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दिया. पीठ ने कहा, ‘जिन कब्जेदारों के पास किसी भी कोर्ट या टिब्यूनल से स्टे नहीं है उन्हें दो हफ्ते में हटाएं और अगर वे खाली न करें तो उनका सामान निकालकर सड़क पर रख दें.’ याचिका पर अगली सुनवाई 27 फरवरी को होगी.

नरेंद्र मोदी छह महीने बाद घर से नहीं निकल पाएंगे : राहुल गांधी

दिल्ली चुनाव के मद्देनजर नेताओं के तीखे बयान जारी हैं. दैनिक भास्कर के मुताबिक कल एक चुनावी रैली में राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी आज भाषण दे रहे हैं लेकिन 6 महीने बाद वे घर से नहीं निकल पाएंगे. कांग्रेस नेता का कहना था, ‘हिंदुस्तान के युवा इन्हें ऐसा डंडा मारेंगे, इनको समझा देंगे कि रोजगार दिए बिना देश आगे नहीं बढ़ सकता.’ राहुल गांधी ने कहा कि देश में बेरोजगारी दर बीते 45 साल में सबसे ज्यादा है लेकिन, न तो बजट और न ही राष्ट्रपति के अभिभाषण में इस पर कुछ कहा गया.

प्रौदद्योगिकी का गलत इस्तेमाल बड़ी चुनौती : नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रौद्योगिकी के गलत इस्तेमाल के प्रति दुनिया को आगाह किया है. जनसत्ता के मुताबिक उन्होंने कहा कि इसके अलावा आतंकवाद और साइबर खतरों से भी दुनिया को चुनौती मिल रही है. प्रधानमंत्री ने ये बातें कल से लखनऊ में शुरू हुए डिफेंस एक्सपो के उद्धाटन के मौके पर कही. नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि इंटरनेट ऑफ थिंग्स से लेकर बिग डेटा एनालिटिक्स और ऑटोनॉमस सिस्टम से लेकर 3डी प्रिंटिंग तक सरकार भारत के कल के लिए रिसर्च और टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है.