चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को यह नोटिस दिल्ली के करावल नगर विधानसभा क्षेत्र में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर एक विवादास्पद टिप्पणी के लिए दिया गया है.

दिल्ली के करावल नगर में चुनाव प्रचार के दौरान योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा था ‘शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को अरविंद केजरीवाल बिरयानी खिला रहे हैं.’ योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा था कि शाहीनबाग के जाम ने पूरी दिल्ली जाम कर रखी है और उन शाहीनबाग वालों को अरविंद केजरीवाल बिरयानी खिला रहे हैं. योगी ने यह भी आरोप लगाया था कि एक पाकिस्तानी मंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन में बयान क्यों दे रहा है?

दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा का सीएए और शाहीनबाग को लेकर काफी आक्रामक रूख था. योगी आदित्यनाथ के अलावा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और सांसद प्रवेश वर्मा ने प्रचार के दौरान शाहीनबाग को लेकर विवादास्पद बयान दिए थे.