दिल्ली से पुणे जा रही एयर इंडिया की एक उड़ान में एक चीनी यात्री के उलटी करने के बाद उसे पुणे के एक अस्पताल में अलग सेंटर में रखा गया है. अधिकारियों ने बताया कि चीन का यात्री होने के कारण उसकी जांच की जा रही है कि वह कहीं कोरोना वायरस से संक्रमित तो नहीं है.

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने बताया कि चीन के यात्री ने जी मितलाने की शिकायत की और विमान में ही उलटी कर दी. उन्होंने बताया कि सुबह 7 बजे पुणे एयरपोर्ट पर फ्लाइट के उतरने के साथ ही उसे अन्य यात्रियों से अलग किया गया और पुणे के नायडू अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुणे नगर निगम के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रामचंद्र हनकारे ने बताया कि चीनी नागरिक के खून और लार के नमूने को जांच के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी भेज दिया गया है.

पुणे का नायडू अस्पताल महाराष्ट्र के उन चुनिंदा अस्पतालों में एक है, जहां कोरोना वायरस के संदिग्ध मामलों से निपटने के लिए अलग सेंटर बनाया गया है. हालांकि, महाराष्ट्र में अब तक कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है. भारत में अब तक केवल केरल में तीन नागरिकों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. चीन के वुहान शहर से फैला यह वायरस अब तक अमेरिका, ब्रिटेन सहित 25 देशों में फैल चुका है.