दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए वोटिंग जारी है. चुनाव आयोग के मुताबिक दोपहर डेढ़ बजे तक करीब 23 फीसदी मतदान हो चुका था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी आज अपना वोट डाला. उनकी बहन प्रियंका गांधी ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. दिल्ली भाजपा के मुखिया मनोज तिवारी भी वोट डाल चुके हैं.

चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन का केंद्र बने शाहीन बाग में विशेष सुरक्षा बंदोबस्त हैं. करीब सवा लाख सुरक्षा कर्मी राजधानी की सुरक्षा की कमान संभाले हुए हैं.

दिल्ली में आम आदमी पार्टी सत्ता में वापसी की उम्मीदों के साथ मैदान में उतरी है. उधर, भाजपा को करीब दो दशक के वनवास के बाद सत्ता में लौटने की आस है. 2015 के विधानसभा चुनाव में 70 में से 67 सीटों पर जीत दर्ज कर आप ने भाजपा को चित कर दिया था. लेकिन बीते साल हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा ने दिल्ली की सातों सीटें जीतकर आप का सूपड़ा साफ कर दिया. नतीजे तय करने में युवा वोटरों की अहम भूमिका मानी जा रही है. दिल्ली में 18 से 40 वर्ष तक की उम्र के मतदाताओं की कुल संख्या 79.70 लाख है. यह कुल मतदाताओं का 42 फीसदी है.