सीएए विरोधी प्रदर्शनों के बारे फोन पर बातें कर रहे एक यात्री को पकड़ने के लिए पुलिस बुलाने वाले कैब ड्राइवर को मुंबई भाजपा प्रमुख मंगल प्रभात लोढा ने सम्मानित किया है. उन्होंने थाने में ही कैब ड्राइवर रोहित गौर को ‘सतर्क नागरिक पुरस्कार’ प्रदान किया. मंगल प्रभात लोढा ने इसकी तस्वीरें भी साझा कीं.

ये यात्री थे कवि-कार्यकर्ता बप्पादित्य सरकार. जयपुर के रहने वाला बप्पादित्य तीन फरवरी को एक कवि सम्मेलन में हिस्सा लेने मुंबई आए थे. उन्होंने शहर के नागपाड़ा इलाके में चल रहे सीएए-एनआरसी विरोधी प्रदर्शनों में भी हिस्सा लिया था. बुधवार रात जब वे उबर कैब से जा रहे थे तो इसी दौरान उन्हें किसी परिचित का फोन आया. बातों में सीएए विरोधी प्रदर्शनों का भी जिक्र हुआ. उनकी बातें सुनकर कैब ड्राइवर ने पुलिसकर्मियों को बुलाया और कहा कि वे बप्पादित्य को गिरफ्तार कर लें. पुलिस बप्पादित्य को थाने ले गई. पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया.

बताया जा रहा है कि इस ड्राइवर ने बप्पादित्य से कहा कि उन्हें आभारी होना चाहिए कि वह उन्हें पुलिस के पास ही ले गया, कहीं और नहीं. उसने बप्पादित्य पर ‘राष्ट्र-विरोधी साजिश’ रचने का भी आरोप लगाया. मंगल प्रताप लोढ़ा ने भी कहा कि सीएए के खिलाफ राष्ट्र विरोधी षड्यंत्र रच रहे यात्री को पुलिस को सौंपकर कैब ड्राइवर ने अच्छा काम किया है.

उधर, बप्पादित्य ने कहा कि ड्राइवर के आक्रामक व्यवहार और हिंसक भाषा से देश के मौजूदा माहौल की झलक मिलती है. उनके मुताबिक इसके बावजूद वे ड्राइवर के खिलाफ शिकायत नहीं दर्ज कराएंगे क्योंकि इससे उसका करियर और जीवन बर्बाद हो सकता है.