थाईलैंड के एक मॉल में गोलीबारी कर कम से कम 21 लोगों को मौत के घाट उतारने वाले मेजर को मार गिराया गया है. पुलिस के साथ उसकी यह मुठभेड़ करीब 24 घंटे चली.

पीटीआई के मुताबिक थाईलैंड के स्वास्थ्य मंत्री और पुलिस प्रमुख दोनों ने बंदूकधारी सैनिक के मारे जाने की पुष्टि की है. पुलिस प्रमुख जीराभोब भुरिदेज ने कहा कि हमलावर करीब ‘30 मिनट पहले’ (भारतीय समयानुसार सुबह करीब सात बजे) मारा गया है. इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने भी यह जानकारी देते हुए बताया कि हमलावर सैनिक को मार गिराया गया है. अस्पताल में भर्ती घायलों में से 10 की हालत गंभीर है जिससे मृतक संख्या बढ़ने की आशंका है.

शनिवार को हमलावर ने पूर्वोत्तर थाईलैंड के नाखोन रत्चासिमा शहर स्थित एक मॉल में गोलीबारी की थी. हमलावर का नाम सार्जेंट जकरापंत थोम्मा था, जो थाईलैंड की सेना में मेजर रैंक का अधिकारी था. थाई रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आरोपी जूनियर अफसर मेजर जकराफंथ थोमा ने सैन्य कैंप से हथियार चुराने से पहले अपने कमांडिंग अफसर पर भी हमला किया था. इसके बाद आरोपी ने शॉपिंग सेंटर और बौद्ध मंदिर पर गोलीबारी की. अंत में इसने एक मॉल को निशाना बनाया.