दिल्ली में आप की बंपर जीत आज सभी अखबारों के पहले पन्ने पर है. पार्टी ने 70 में से 62 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया है. भाजपा महज आठ सीटों पर सिमट गई तो कांग्रेस का एक बार फिर खाता तक नहीं खुल सका. इसके अलावा दिल्ली की एक अदालत ने बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर सहित 12 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई है. यह खबर भी लगभग सभी अखबारों की प्रमुख सुर्खियों में शामिल है.

अर्थव्यवस्था में सुधार के लक्षण साफ दिखाई दे रहे हैं: निर्मला सीतारमण

मंदी को लेकर विपक्ष की आलोचना से घिरीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि अर्थव्यवस्था के विभिन्न सेक्टरों में सात ‘ग्रीन शूट्स’ (सुधार के अच्छे संकेत) दिख रहे हैं. दैनिक जागरण के मुताबिक उन्होंने यह बात लोकसभा में बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए कही. निर्मला सीतारमण ने वैश्विक स्तर पर भारत को लेकर बने सकारात्मक माहौल, इन्फ्रा परियोजनाओं, औद्योगिक उत्पादन में सुधार और बढ़ते विदेशी मुद्रा भंडार को अच्छी आर्थिक सेहत का लक्षण बताया. जीएसटी संग्रह में सुधार और मैन्युफैक्चरिंग इंडेक्स को भी वित्त मंत्री ने सुधार के लक्षणों में गिनाया. आम बजट में उठाए गए 13 विभिन्न कदमों के जरिये उन्होंने यह भी दावा किया कि अर्थव्यवस्था के समक्ष जो भी चुनौतियां हैं उनके समाधान की सारी कोशिशें की गई हैं.

दोषियों की फांसी को लेकर निर्भया के परिजन फिर कोर्ट पहुंचे

निर्भया के परिजनों और दिल्ली सरकार ने इस मामले के चारों दोषियों की फांसी के लिए फिर से डेथ वारंट जारी करने की मांग की है. हिंदुस्तान के मुताबिक उन्होंने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में इस सिलसिले में एक याचिका दायर की है. इस पर अदालत ने दोषियों को नोटिस भेजा है. कानूनी प्रावधानों के चलते निर्भया मामले के चारों दोषियों की फांसी दो बार टल चुकी है. पांच फरवरी को दिल्ली हाई कोर्ट ने उन्हें निर्देश दिया था कि वे अपने पास मौजूद बचाव के विकल्पों का एक हफ्ते के भीतर इस्तेमाल कर लें. यह अवधि आज खत्म हो रही है.

सीबीआई ने राकेश अस्थाना को क्लीन चिट दी

सीबीआई ने अपने पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को भ्रष्टाचार के मामले में क्लीन चिट दे दी है. जांच एजेंसी के तत्कालीन निदेशक आलोक वर्मा ने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी. जनसत्ता के मुताबिक अपने आरोप पत्र में सीबीआई ने कहा है कि घूस लेने के कोई सबूत नहीं हैं. इस मामले में रॉ के प्रमुख सामंत कुमार गोयल और सीबीआई के पुलिस उपाधीक्षक देवेंदर कुमार की भी क्लीन चिट दी गई है.