दुनिया की चिंता बढ़ाते हुए चीन में कोरोना वायरस से मौतों का सिलसिला तेज हो गया है. बुधवार को इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हुबेई प्रांत में एक ही दिन में रिकॉर्ड 242 लोगों की मौत हो गई. इसी दिन कोरोना वायरस संक्रमण के करीब 15,000 नए मामले भी सामने आए हैं. स्थानीय अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी.

इसके बाद कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,115 हो गई है. प्रभावित लोगों को आंकड़ा 44,763 तक पहुंच गया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों की एक टीम भी हुबेई पहुंच गई है. टीम ने कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने को लेकर चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मिलकर काम शुरू कर दिया है.

डब्ल्यूएचओ पहले ही इसे वैश्विक आपातस्थिति घोषित कर चुका है. संस्था का कहना है कि अगर कोरोना वायरस को काबू नहीं किया गया तो यह दुनिया के लिए और बड़ी आफत बन सकता है. फिलहाल भारत, अमेरिका, जर्मनी और फ्रांस सहित कई देशों ने अपने यहां कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि कर दी है. ये सभी देश चीन पर यात्रा प्रतिबंध लगाने और वहां से अपने नागरिकों को वापस बुलाने सहित तमाम एहतियाती उपाय कर रहे हैं ताकि वे कोरोना वायरस के कहर से बच सकें.