अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के मद्देनजर गुजरात में अहमदाबाद नगर निगम एक दीवार का निर्माण कर रहा है. खबरों के मुताबिक, यह दीवार इसलिए बनाई जा रही है ताकि हवाईअड्डे से आने वाली एक सड़क पर पड़ने वाली झुग्गी बस्ती को छुपाया जा सके.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 फरवरी को गुजरात के अहमदाबाद में एक रोड शो में भी शामिल होंगे. इस यात्रा की तैयारी के लिए अहमदाबाद नगर निगम सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को इंदिरा ब्रिज से जोड़ने वाली सड़क पर एक दीवार बना रहा है. आधा किलोमीटर से ज्यादा लंबी और छह से सात फीट ऊंची यह दीवार बनाने की वजह यह बताई जा रही है कि इससे झुग्गी बस्ती नहीं दिखेगी. 500 से ज्यादा कच्चे मकानों की यह बस्ती दशकों पुरानी है. हालांकि, अहमदाबाद नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि यह दीवार शहर में सौंदर्यीकरण के लिए बनाई जा रही है. यहां पौधरोपण की भी योजना है.

इन झुग्गी बस्तियों में रहने वाले दीवार बनाए जाने का विरोध कर रहे हैं. विपक्ष के नेताओं ने भी आरोप लगाए हैं कि अगर सरकार नहीं चाहती है कि इन झुग्गियों के कच्चे घर अमेरिकी राष्ट्रपति को न दिखाई दें तो वह इन्हें पक्का क्यों नहीं करा देती है.