आज राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. ख़बरों के मुताबिक केजरीवाल के साथ छह विधायक भी मंत्री पद की शपथ लेंगे.

अरविंद केजरीवाल ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में किसी दूसरे राज्य के मख्यमंत्री या दूसरी पार्टी के नेताओं को बुलाने के बजाय दिल्ली के निर्माता के नाम से कई वर्गों के 50 मेहमानों को आमंत्रित किया है. इसकी जानकारी देते हुए आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों से 50 लोग जो ‘दिल्ली के निर्माता’ हैं और पिछले पांच सालों में शहर के विकास में योगदान दिया है, केजरीवाल के साथ विशेष अतिथि के रूप में मंच साझा करेंगे. इनमें शिक्षक, बस मार्शल, सिग्नेचर ब्रिज के आर्किटेक्ट और उन अग्निशमन कर्मियों के परिवार शामिल हैं, जिन्होंने अपनी जान गंवाई.

शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर रामलीला मैदान और उसके आसपास के इलाके में बहुस्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. सुरक्षा अधिकारियों ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि इस संबंध में दिल्ली पुलिस, सीआरपीएफ समेत अर्धसैनिक बलों के 2,000 से 3,000 जवान चाक-चौबंद सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे. निगरानी के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जाएगा. अधिकारियों ने बताया कि प्रत्येक चैनल के केवल एक संवाददाता और एक कैमरामैन को कार्यक्रम कवर करने की इजाजत होगी.