अरविंद केजरीवाल ने कल लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस मौके पर उन्होंने दिल्ली के विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आशीर्वाद भी मांगा. यह खबर आज सभी अखबारों के पहले पन्ने पर है. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि सीएए और धारा 370 मुद्दों पर सरकार के पीछे हटने का अब कोई सवाल नहीं है. इस खबर को भी अखबारों ने प्रमुखता से जगह दी है. प्रधानमंत्री कल अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में थे जहां उन्होंने एक रैली को संबोधित किया.

पाकिस्तान के लिए जासूसी के आरोप में 11 नौसैनिक गिरफ्तार

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में 11 नौसैनिकों को गिरफ्तार किया गया है. दैनिक जागरण के मुताबिक इस मामले में दो नागरिक भी पकड़े गए हैं. ये सभी सोशल मीडिया के जरिये पाकिस्तानी खुफिया एजेंटों को नौसेना से संबंधित संवेदनशील सूचनाएं लीक करते थे. पाकिस्तानी एजेंटों ने इन्हें हनी ट्रैप में फंसा रखा था. नौसेना के सूत्रों ने बताया कि संदिग्ध लोगों के साथ संपर्क रखने वाले कई नौसैनिकों के सोशल मीडिया प्रोफाइल को खंगाला जा रहा है. कुछ समय पहले इस मामले में आंध्र प्रदेश पुलिस, नौसेना की खुफिया इकाई और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने संयुक्त कार्रवाई में सात अन्य नौसैनिकों को गिरफ्तार किया था.

2013 में मनमोहन सिंह ने इस्तीफे की इच्छा जताई थी : मोंटेक सिंह अहलूवालिया

2013 में जब यूपीए शासनकाल के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी ही सरकार का एक आर्डिनेंस फाड़ दिया था तो तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इस्तीफे की इच्छा जताई थी. तब वे अमेरिका में थे. द हिंदू के मुताबिक मनमोहन सिंह के साथ योजना आयोग के उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलूवालिया भी थे. मनमोहन सिंह ने उनसे पूछा था कि क्या उन्हें प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफ़ा दे देना चाहिए. मोंटेक सिंह अहलूवालिया ने अपनी नई किताब ‘बैकस्टेज: द स्टोरी बिहाइंड इंडियाज हाई ग्रोथ इयर्स’ में इस वाक़ये का ज़िक्र किया है. उन्होंने मनमोहन सिंह से कहा था कि ऐसे समय में उनका इस्तीफ़ा देना ठीक नहीं होगा.

बाबूलाल मरांडी की 14 साल बाद भाजपा में वापसी

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी आज भाजपा में शामिल हो रहे हैं. प्रभात ख़बर ने लिखा है कि 14 सालों बाद बाबूलाल मरांडी फिर से भाजपा के हो जाएंगे. आज उनकी पार्टी जेवीएम का भाजपा के साथ विलय समारोह है. इस मौके पर कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे. भाजपा ने झारखंड के अपने सभी विधायकों और सांसदों को मौजूद रहने के लिए कहा है. पिछले दिनों बाबूलाल मरांडी ने अपनी पार्टी की कार्य समिति की बैठक में भाजपा में विलय का फैसला किया था. उधर, जेवीएम के निष्कासित नेता प्रदीप यादव और विधायक बंधु तिर्की ने रविवार को सैकड़ों समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस में विलय करने की घोषणा की.