क्रिकेट की दुनिया के दिग्गज और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ ने कहा है कि मौजूदा हालात बने रहे तो क्रिकेट तरक्की नहीं कर सकता. द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक उनका मानना है कि क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए इसे भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के प्रभुत्व से आगे ले जाना होगा. स्टीव वॉ ने कहा कि इन तीन बड़े देशों को अपना फायदा दुनिया के उन देशों के साथ बांटना होगा जो अभी क्रिकेट के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं.

स्टीव वॉ ने कहा कि क्रिकेट के आगे बढ़ने के लिए जरूरी है कि इसे ज्यादा से ज्यादा देश खेलें. उनका कहना था, ‘अगर आपके पास सिर्फ तीन मजबूत देश हैं तो इसके कोई मायने नहीं. हमें जिम्बाब्वे, आयरलैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश जैसे देशों को भी विकसित करना है. पैसा इन देशों को भी दिए जाने की जरूरत है.’

स्टीव वॉ ने दिन-रात यानी डे-नाइट टेस्ट मैचों के प्रयोग को जरूरी बताया. उनका कहना था कि इससे खेल में एक संतुलन आएगा क्योंकि रात में गेंदबाजों को मदद मिलेगी. भारत इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टेस्ट सीरीज में डे-नाइट मैच खेलने के लिए तैयार हो गया है. स्टीव वॉ ने इसके लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ की.