चीन में घातक कोरोना वायरस से सोमवार को 98 और लोगों की मौत हो गई. खबरों के मुताबिक इसके साथ ही इसके संक्रमण से मरने वालों की संख्या 1,868 हो गई है. अभी तक इसके कुल 72,436 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि कोरोना वायरस से कल जिन 98 लोगों की जान गई उनमें से 93 हुबेई जबकि तीन हेनान प्रांत के थे. आयोग ने बताया कि 1,097 मरीजों की हालत काफी गंभीर है. कुल 12,552 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

उधर, चीन के स्वायत्तशासी इलाके हांगकांग में भी कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ रहा है. सोमवार तक वहां इस वायरस से संक्रमण के 60 मामलों की पुष्टि हो गई थी. वहां इससे एक व्यक्ति की जान भी जा चुकी है. ताइवान और फिलीपींस में भी कोरोना वायरस के चलते एक-एक शख्स की मौत हो चुकी है.

कोरोना वायरस से मुकाबले के प्रयासों में दुनिया भर के विशेषज्ञ भी शामिल हो गए हैं. चीन ने 12 सदस्यों वाली डब्ल्यूएचओ की एक टीम के वहां आने की पुष्टि की है जिसमें अमेरिका के विशेषज्ञ भी शामिल हैं. कोरोना वायरस की अलग से कोई दवा नहीं है और न ही इससे बचाव के लिए कोई टीका उपलब्ध है. फिलहाल मरीज के लक्षणों के आधार पर ही इसका इलाज किया जा रहा है.