उत्तर प्रदेश के भदोही से भाजपा विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी और उनके परिवार के छह सदस्यों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है. विधायक के अलावा उनके तीन बेटे और तीन भतीजों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. भदोही के पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने कहा, ‘विधायक समेत अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. जांच के बाद जिस तरह के तथ्य सामने आएंगे उसी के हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी.’

खबर के मुताबिक यह मामला 2017 का है. 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान वाराणसी की रहने वाली 40 वर्षीय एक विधवा का भाजपा विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी ने कथित रूप से बलात्कार किया था. महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि तब विधायक के भतीजे संदीप त्रिपाठी ने उसे मुंबई से भदोही बुलाया था. इसके बाद उसे एक होटल में कई दिनों तक रखा गया. होटल में पहले भाजपा विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी ने उसके साथ रेप किया. इसके बाद विधायक के भतीजों और बेटों ने भी कई बार रेप किया था.

महिला ने अपने प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया था कि 2014 में विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी के भतीजे संदीप त्रिपाठी से उसकी मुलाकात मुंबई जाते समय ट्रेन में हुई थी. ट्रेन में दोनों की अच्छी दोस्ती हो गई और दोनों ने एक दूसरे के मोबाइल नंबर साझा किए थे. उसके बाद शादी का झांसा देकर विधायक के भतीजे संदीप ने कई साल तक उसका शारीरिक शोषण किया.