डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के साथ व्यापार समझौता न होने के संकेत दिए, कहा – अमेरिका के साथ अच्छा बर्ताव नहीं हुआ

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संकेत दिए हैं कि उनकी भारत यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच व्यापार से जुड़ा कोई समझौता नहीं होगा. उन्होंने कहा कि एक बड़ा समझौता तो निश्चित तौर पर होना है, लेकिन उनके लिए ये कहना मुश्किल है कि ये कब होगा. अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारत-अमेरिका व्यापार संबंधों पर नाखुशी भी जताई. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत ने अमेरिका के साथ बहुत अच्छा व्यवहार नहीं किया है. हालांकि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को दो दिवसीय यात्रा पर भारत पहुंचेंगे. इस दौरान अहमदाबाद में उनके सम्मान में एक विशेष कार्यक्रम रखा गया है.

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से चुने गए मध्यस्थ शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से मिले, कहा – ऐसा हल निकालेंगे जो मिसाल होगा

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से नियुक्त मध्यस्थ आज नए नागरिकता कानून यानी सीएए के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में बैठे प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए पहुंचे. वरिष्ठ अधिवक्ता संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन ने कहा कि उन्हें कोई जल्दबाजी नहीं है और वे आराम से सभी की बात सुनेंगे. उन्होंने लोगों से शांति की अपील भी की. साधना रामचंद्रन ने कहा कि वे ऐसा हल निकालेंगे जो दुनिया के लिए मिसाल होगा.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में कहा था कि लोकतंत्र में विरोध एक बुनियादी अधिकार है. अदालत का ये भी कहना था कि प्रदर्शनकारी किसी ऐसी जगह धरना जारी रख सकते हैं जहां आम लोगों को परेशानी न हो. नागरिकता कानून के खिलाफ शाहीन बाग में 15 दिसंबर से विरोध प्रदर्शन चल रहा है. इसकी वजह से दिल्ली से नोएडा जाने वाली सड़क बंद पड़ी है. सुप्रीम कोर्ट में दायर एक याचिका में कहा गया है कि इसके चलते रोज लाखों लोगों को परेशानी हो रही है.

तापस पॉल की मौत पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान, इसके लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार बताया

तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद तापस पॉल की मौत पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बांग्ला फिल्मों के इस चर्चित अभिनेता की मौत के लिए केंद्र सरकार सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार की बदले की राजनीति की वजह से उन्होंने तीन मौतें देखी हैं. 61 साल के तापस पॉल का मंगलवार को मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. उनके एक चिटफंड मामले से जुड़े होने की जांच चल रही थी. पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के कई और नेता भी इस मामले में आरोपित हैं.

अरविंद केजरीवाल, अमित शाह से मिले, कहा – उनसे शाहीन बाग पर कोई बात नहीं हुई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात की. तीसरी बार राज्य का मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद उनकी ये अमित शाह से पहली मुलाक़ात थी. गृहमंत्री के आवास पर हुई इस बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस दौरान दिल्ली से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा हुई. उनके मुताबिक दोनों में इस बात पर सहमति बनी है कि दिल्ली के विकास के लिए वे साथ मिलकर काम करेंगे. शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ चल रहे धरने के सवाल पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इसे लेकर कोई बात नहीं हुई. दिल्ली में हुए हालिया विधानसभा चुनाव में इन दोनों नेताओं के बीच तीखी बयानबाजी देखने को मिली थी.

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए. ये मुठभेड़ पुलवामा जिले के त्राल इलाके में हुई. यहां आतंकियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सेना, सीआरपीएफ और पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया. इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई. मारे गए तीनों आतंकी अंसार गजवा उल हिंद के सदस्य बताए जा रहे हैं. मौके से भारी मात्रा में गोला-बारूद भी बरामद हुआ है. पिछले एक महीने में राज्य में कुल 12 आतंकी सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं.