‘महत्वपूर्ण यह है कि अमूल्या के पीछे कौन से संगठन हैं.’  

— बीएस येदियुरप्पा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री

बीएस येदियुरप्पा का यह बयान एआईएमआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी की बेंगलुरु में हुई रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाली अमूल्या लियोना को लेकर आया. उन्होंने आरोप लगाया कि अमूल्या के नक्सलियों के संबंध रहे हैं. अमूल्या को फिलहाल 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. उस पर राजद्रोह का आरोप लगाया गया है. इस घटना के बाद चिकमंगलूर निवासी अमूल्या के घर पर पथराव की भी खबर है.

‘अगर बीजेपी के नेता ने ऐसा कोई बयान दे दिया होता तो आज सारे तथाकथित लिबरल्स सड़क पर उतर जाते, पूरे देश में कोहराम मचा देते.’  

— संबित पात्रा, भाजपा प्रवक्ता

संबित पात्रा ने यह बात एआईएमआईएम नेता वारिस पठान के विवादास्पद बयान पर कही. उन्होंने कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध के नाम पर साजिश और घृणा की राजनीति चल रही है. दक्षिण कर्नाटक के कलबुर्गी में सीएए के विरोध में आयोजित एक रैली में एआईएमआईएम नेता ने कहा था कि 15 करोड़, 100 करोड़ पर भारी पड़ेंगे.


‘ये क्या बकवास है? हमें दक्षिण कोरिया से ट्रेड के मामले में पहले ही इतनी दिक्कतें हैं, उसके ऊपर से इन लोगों ने उन्हें साल की बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड दे दिया.’ 

— डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिका के राष्ट्रपति

डोनाल्ड ट्रंप ने यह बात कोलोराडो में एक रैली में कही. वे हालिया ऑस्कर अवॉर्ड्स में दक्षिण कोरिया की फिल्म पैरासाइट को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिलने पर तंज कर रहे थे. यह उपलब्धि हासिल करने वाली गैर-अंग्रेजी भाषा की यह पहली फिल्म थी. इसने तीन और श्रेणियों में भी ऑस्कर जीता.