उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हुई है. पुलिस के मुताबिक रविवार को कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा पत्थर फेंके जाने के बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले का सहारा लिया. अधिकारियों के मुताबिक भीड़ द्वारा एक पुलिस वाहन में तोड़फोड़ की गई है और कुछ पुलिस वाले घायल भी हुए हैं.

घटना की जानकारी देते हुए अलीगढ़ के जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने कहा कि अलीगढ़ के उपरकोट कोतवाली क्षेत्र के सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सड़क को पूरी तरह से बंद कर दिया था. पुलिस प्रशासन सड़क को खुलवाने की कोशिश कर रही थी तभी कुछ प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी.

चंद्रभूषण सिंह ने आगे कहा, ‘अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की कुछ छात्राएं इसके पीछे हैं, हम उनकी पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं. हम दंगाइयों द्वारा किये गए नुकसान का पता लगा रहे हैं और यह उनसे ही वसूला जाएगा. स्थिति अब नियंत्रण में है.’

अधिकारियों के मुताबिक स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस का एक रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) तैनात किया गया है. साथ ही शहर में तनाव को देखते हुए फिलहाल अगले 24 घंटों के लिए इंटरनेट सेवा बाधित कर दी गई है.