सुप्रीम कोर्ट के छह न्यायाधीश स्वाइन फ्लू ( एच1एन1 वायरस) से पीड़ित हैं. यह जानकारी सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने अदालत में मंगलवार को दी. सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने इस बारे में जजों के साथ बैठक की है और सुप्रीम कोर्ट के वकीलों और कर्मचारियों के टीकाकरण के लिए भी कहा है.

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने एक मामले की सुनवाई के दौरान कहा कि सुप्रीम कोर्ट के छह न्यायाधीशों को स्वाइन फ्लू हो गया है, इसलिए कई मामलों की सुनवाई नहीं हो पा रही है. उन्होंने कहा, ‘हमारे छह साथी जस्टिस स्वाइन फ्लू का शिकार हैं. मुख्य न्यायाधीश से इस बारे में बात की गई है.’ इस दौरान न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने अदालत में मंगलवार को मास्क पहन कर मामलों की सुनवाई की.

सुप्रीम कोर्ट में स्वाइन फ्लू के मामले सामने आने के बाद अपील की गई है कि यदि किसी वकील या कर्मचारी को तबीयत ठीक नहीं लगती है तो वह अदालत न आए. सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने इस बारे में सुप्रीम कोर्ट बार एसोएशिएसन के अध्यक्ष दुष्यंत दवे से भी मुलाकात की है. इसके अलावा सरकार से सुप्रीम कोर्ट परिसर में ही स्वाइन फ्लू के टीकाकरण के लिए डिस्पेंसरी खोलने के लिए कहा गया है.