न्यूजीलैंड ने अब टेस्ट सीरीज में भी भारत का सूपड़ा साफ कर दिया है. क्राइस्टचर्च में हुए सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच में उसने भारतीय टीम को सात विकेट से हरा दिया. भारत की मजबूत बल्लेबाजी का क्या हाल रहा इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि मैच तीसरे ही दिन निपट गया. भारतीय टीम ने पहली पारी में 242 रन बनाए थे. इसके बाद गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को 235 रन पर समेट दिया. लेकिन इसके बाद भारत की दूसरी पारी 124 रन पर ढेर हो गई और न्यूजीलैंड को 132 रन का आसान सा लक्ष्य मिला जिसे उसने 36 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

इससे पहले वाले टेस्ट में न्यूजीलैंड ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. वह मैच चार दिन में ही खत्म हो गया था. इस तरह अपने यहां खेले गए पिछले 13 टेस्ट मैचों में कीवी टीम अविजित रही है.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जब न्यूजीलैंड आए थे तो उनकी बल्लेबाजी रैंकिंग एक थी. लेकिन टेस्ट सीरीज में उनके कुछ खास न कर पाने के चलते ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने इस जगह पर कब्जा कर लिया. विराट कोहली मैदान पर कई बार अपना संयम भी खोते दिखे.

इसी के साथ भारत का न्यूजीलैंड दौरा भी समाप्त हो गया. उसने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 5-0 से जीत दर्ज की, लेकिन न्यूजीलैंड ने शानदार वापसी करते हुए वनडे (3-0) और टेस्ट सीरीज में मेहमान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया.