पूर्व भारतीय स्पिनर सुनील जोशी को भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया गया है. बीसीसीआई ने सुनील जोशी के अलावा हरविंदर सिंह को भी चयनकर्ता बनाया है. मुख्य चयनकर्ता बनने की दौड़ में वेंकटेश प्रसाद और लक्ष्मण शिवरामकृष्णन भी शामिल थे.

सुनील जोशी के नाम का चुनाव बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति ने किया है. इस समिति में पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह, सुलक्षणा नाइक और मदन लाल शामिल हैं.

बुधवार को सलाहकार समिति के सदस्य मदन लाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन्हें नए चयनकर्ताओं का चुनाव करने की खुली छूट दी थी. मदन लाल ने कहा कि गांगुली ने इस बारे में सलाहकार समिति से कोई भी बात नहीं की थी.

पूर्व स्पिनर सुनील जोशी ने भारत के लिए 15 टेस्ट और 69 वनडे मैच खेले हैं. वे अपने प्रथम श्रेणी करियर में कुल 615 विकेट लेने में सफल रहे. वहीं हरविंदर सिंह ने अपने करियर में 3 टेस्ट और 16 वनडे मैच खेले हैं.

वर्तमान मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का इसी महीने कार्यकाल समाप्त हो रहा है. इसके बाद सुनील जोशी की अध्यक्षता में हरविंदर सिंह, देवांग गांधी, सरनदीप सिंह और जतिन परांजपे भारतीय क्रिकेट टीम के चयन की जिम्मेदारी संभालेंगे. चयनकर्ताओं में शामिल देवांग गांधी, सरनदीप सिंह और जतिन परांजपे का कार्यकाल अगले साल खत्म हो जाएगा.