‘वो इस्तीफ़ा नहीं स्टेटमेंट है.’ 

— दिग्विजय सिंह, कांग्रेस नेता

दिग्विजय सिंह का यह बयान मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक हरदीप डांग के इस्तीफे पर आया. हरदीप डांग ने अपने इस्तीफे में लिखा था कि राज्य कांग्रेस में गुटबाजी है. हरदीप डांग उन चार विधायकों में से एक हैं जो बीते कुछ दिन से गायब थे. इसके साथ ही राज्य में कमलनाथ सरकार पर संकट आता दिख रहा है. हालांकि दिग्विजय सिंह ने कहा कि सरकार स्थिर है.

‘यस बैंक के हर जमाकर्ता का पैसा सुरक्षित है.’

— निर्मला सीतारमण, वित्त मंत्री

निर्मला सीतारमण का यह बयान यस बैंक के ग्राहकों को आश्वस्त करते हुए आया. रिजर्व बैंक ने यस बैंक का निदेशक मंडल भंग कर दिया है और ग्राहकों के लिए 50 हजार की निकासी सीमा तय कर दी है. निर्मला सीतारमण ने कहा कि वे इस मुद्दे पर रिजर्व बैंक के साथ लगातार संपर्क में हैं.


‘सरकार कहती है कि अहम फाइलें, दवाइयां, शराब गायब होने के पीछे चूहे हैं, तो आज हम उस चूहे को सजा देने के लिए विधानसभा में पकड़ लाए हैं.’ 

— राबड़ी देवी, आरजेडी नेता

बिहार विधानसभा में आज एक अजीबो-गरीब नजारा देखने को मिला. राष्ट्रीय जनता दल के विधायक एक चूहे को पिंजरे में कैद कर विधानसभा पहुंच गए. उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी थीं. शराबबंदी के बाद बिहार में कई जगहों पर जब्त की गई शराब अचानक गायब होने पर बिहार पुलिस ने इसके पीछे चूहों को जिम्मेदार बता दिया था.


‘क्या वे अपनी जिम्मेदारी से बच सकते हैं.’

— पी चिदंबरम, पूर्व वित्त मंत्री

पूर्व वित्त मंत्री का यह बयान यस बैंक संकट को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए आया. उन्होंने कहा कि बैंकों के प्रबंधन को लेकर सरकार की लगातार पोल खुल रही है.