पेट्रोल-डीजल के दामों में बड़ी गिरावट

कच्चे तेल के दामों में भारी गिरावट का असर पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर भी पड़ा है. देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम में करीब ढाई रुपये की कमी हुई है. यानी आज पेट्रोल लगभग 70 और डीजल करीब 63 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. आठ महीने में यह पहली बार है जब पेट्रोल 71 रुपये के नीचे आया है. भारतीय तेल कंपनियां कच्चे तेल के दामों की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल और डीजल के दाम तय करती हैं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में शामिल हुए, कहा - कांग्रेस जड़ता की शिकार, नरेंद्र मोदी के हाथों में भारत का भविष्य सुरक्षित

आखिरकार ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में आ ही गए. आज नई दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी का दामन थामा. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कल ही कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने अपनी पुरानी पार्टी की आलोचना की. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस जड़ता की शिकार है जहां नई सोच की जगह नहीं है. उन्होंने अपने गृह राज्य मध्य प्रदेश में सत्तासीन कमलनाथ सरकार पर चुनावी वादे पूरे न करने और भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने ये भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में देश का भविष्य सुरक्षित है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया के जाने के साथ ही मध्य प्रदेश में कांग्रेस सत्ता गंवाने के कगार पर पहुंच गई है क्योंकि 21 विधायक उनके साथ हैं. मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के पास 116 विधायकों का समर्थन है जो बहुमत के आंकड़े से सिर्फ चार ज्यादा है. अगर बागी विधायकों के इस्तीफे स्वीकार हो जाते हैं तो सरकार गिर जाएगी.

राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर निशाना, उन पर मध्य प्रदेश सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार पर संकट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया है. आज एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जनता द्वारा चुनी गई एक सरकार को अस्थिर करने में व्यस्त हैं, और उन्हें ध्यान नहीं कि वैश्विक स्तर पर तेल की कीमतों में 35 फीसदी की गिरावट आ गई है. राहुल गांधी का कहना था कि नरेंद्र मोदी को इसका फायदा जनता तक पहुंचाने पर ध्यान देना चाहिए. कांग्रेस नेता के मुताबिक इससे अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी.

कांग्रेस के सात लोकसभा सांसदों का निलंबन वापस, संसद में आज भी दिल्ली हिंसा को लेकर हंगामा

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कांग्रेस के सात सांसदों का निलंबन वापस ले लिया है. इन सांसदों को बीते हफ्ते अनुशासनहीनता के चलते बजट सत्र की शेष कार्यावधि के लिए निलंबित कर दिया गया था. दिल्ली में हुई हालिया हिंसा के मसले पर संसद के दोनों सदनों में बीते हफ्ते काफी हंगामा हुआ था. इसी दौरान ओम बिड़ला पर कागज और पर्चे फेंके गए थे. इसके बाद वे तीन दिन तक लोकसभा नहीं आए थे. आज भी दिल्ली हिंसा को लेकर संसद के दोनों सदनों में हंगामा हुआ. विपक्ष ने इसे सरकार की असफलता बताते हुए गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की. उधर, भाजपा ने इस हिंसा के लिए एक बार फिर कांग्रेस नेताओं के बयानों को जिम्मेदार बताया.

कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या चार हजार के पार, ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री भी इसकी चपेट में आईं

दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा चार हजार को पार कर गया. है. चीन के अलावा इससे इटली, दक्षिण कोरिया, ईरान और अमेरिका में भी बड़ी संख्या में मौतें हो रही हैं. इटली में तो मंगलवार को ही इससे 168 लोगों की मौत हो गई. 120 देशों में करीब सवा लाख लोग कोरोना वायरस संक्रमण के शिकार हैं. ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नदीन डॉरिस भी इस वायरस की चपेट में आ गई हैं. उन्होंने खुद एक बयान जारी कर ये जानकारी दी. कोरोना वायरस के कारण ब्रिटेन में अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है. उधर, भारत मे अब तक इस वायरस के संक्रमण के 52 मामले सामने आए हैं.