भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. भाजपा ने अपने नौ और सहयोगी दलों के दो प्रत्याशियों की घोषणा की है. यह चुनाव असम की दो, बिहार की एक, गुजरात की दो, झारखंड की एक, मणिपुर की एक, मध्यप्रदेश की एक, महाराष्ट्र की दो और राजस्थान की एक सीट पर होना है. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 13 मार्च है और चुनाव 26 मार्च को होगा.

भाजपा ने असम से भुवनेश्वर कलीता, बिहार से विवेक ठाकुर, गुजरात से अभय भारद्वाज और रमीलाबेन बारा, झारखंड से दीपक प्रकाश, मणिपुर से लिएसेंबा महाराज, मध्यप्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया, महाराष्ट्र से उदयना राजे भोंसले और राजस्थान से राजेंद्र गहलोत को उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा सहयोगी दलों में महाराष्ट्र से आरपीआई (ए) के रामदास आठवले, असम से बीपीएफ के बुस्वजीत डाइमरी को राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित किया गया है.

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में मंगलवार को आयोजित की गई थी. इस बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर फैसला लिया गया. इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के अलावा समिति ने सदस्य मौजूद थे.