दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है. साथ ही सरकार ने दिल्ली के सभी सिनेमाघर 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिए हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज इसकी घोषणा की.

उन्होंने दिल्ली में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दिल्ली के सिनेमाघरों को बंद करने का फैसला लिया गया है. इसके अलावा जिन स्कूल-कॉलेजों की परीक्षाएं खत्म हो गयी हैं उन्हें भी 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है. एहतियात के तौर पर राष्ट्रपति भवन भी पर्यटकों के लिए बंद करने का फैसला किया है.

दिल्ली सरकार कोरोना वायरस पर लगाम कसने के मकसद से और कदम भी उठाने जा रही है. इनके तहत संक्रमित मरीजों के लिए बेडों का इंतजाम किया जा रहा है. दिल्ली अरबन शेल्टर इम्प्रूवमेंट बोर्ड के खाली फ्लैटों और निर्माणाधीन अस्पतालों में बेड का इंतजाम किया जा रहा है. अधिकारियों के मुताबिक 500 से ज्यादा बेड तैयार हो गए हैं. इसके अलावा दिल्ली सरकार ने सभी सरकारी और प्राइवेट दफ्तरों, दुकानों, मॉल आदि को रोज सैनेटाइज करने का आदेश भी जारी किया है.

भारत में कोरोना वायरस के अब तक 73 मामले सामने आ चुके हैं. गुरुवार को उत्तर प्रदेश, लद्दाख, महाराष्ट्र से कुछ नए मामले सामने आए हैं. कोरोना वायरस की वजह से इस साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग पर भी संकट के बादल छाए हुए हैं. गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर कहा कि देशवासियों से कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं हैं. सरकार इसको लेकर सतर्क है.