‘मैं आजाद हूं.’

— फारुक अब्दुल्ला, नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष

फारुक अब्दुल्ला का यह बयान सात महीने बाद अपनी रिहाई पर आया. उन्हें बीते अगस्त से हिरासत में रखा गया था. इसी महीने सरकार ने जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म कर दिया था. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने उन लोगों को भी शुक्रिया कहा जो उनकी रिहाई के लिए लड़े. हालांकि उन्होंने कोई राजनीतिक टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

‘यह कदम केंद्र के 48 लाख कर्मचारियों और 65 लाख पेंशनधारकों को फायदा पहुंचाएगा. इससे 1.13 करोड़ परिवारों को भी लाभ होगा.’  

— प्रकाश जावड़ेकर, केंद्रीय मंत्री

प्रकाश जावड़ेकर ने यह बात महंगाई भत्ते यानी डीए को लेकर केंद्र सरकार के फैसले की जानकारी देते हुए कही. केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 17 से बढ़ाकर 21 फीसदी कर दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली केंद्रीय कैबिनट ने आज ये फैसला किया. यह फैसला एक जनवरी 2020 से लागू होगा.


‘दुनिया की बड़ी आबादी की बसाहट वाले दक्षिण एशिया को अपने लोगों की स्वास्थ्य रक्षा के उपायों में कोई कमी नहीं छोड़नी चाहिए.’

— नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

कोरोना वायरस संकट के बीच बड़ी पहल करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मुद्दे पर सार्क देशों के प्रमुखों की वीडयो कॉन्फ्रेंस वार्ता आयोजित करने का प्रस्ताव दिया है. उन्होंने कहा कि इन सभी देशों को मिलकर एक साझा रणनीति बनानी चाहिए. विश्व स्वास्थ्य संगठन कोरोना वायरस संक्रमण को वैश्विक महामारी घोषित कर चुका है.