कोरोना वायरस के कारण देश में दूसरी मौत की खबर है. दिल्ली में 68 साल की एक महिला ने कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद 13 मार्च को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में दम तोड़ दिया. केंद्र सरकार की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि कोरोना वायरस के साथ-साथ ये महिला पहले से डायबिटीज़ और हाइपरटेंशन जैसी स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रही थी. महिला को संक्रमण उसके बेटे से हुआ जो इटली से भारत लौटा था. दिल्ली सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार महिला के संपर्क में आए सभी लोगों की जांच की जा रही है और कुछ दिनों के लिए उन्हें दूसरों से अलग कर रखा गया है.

इससे पहले कल कोरोना वायरस से भारत में पहली मौत की खबर आई थी. यह कर्नाटक के कलबुर्गी का मामला था जहां 76 साल के एक बुजुर्ग ने संक्रमण के बाद इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था. यह शख्स सऊदी अरब से लौटा था. देश में कोरोना वायरस की चपेट में आए मरीजों का आंकड़ा 81 हो गया है.

उधर, अमेरिका में कोरोना वायरस से बढ़ती मौतों को देखते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आपातकाल घोषित कर दिया है

अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस से 37 मौतें हो चुकी हैं. इससे पहले कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने यूरोप से अमेरिका की सभी यात्राओं पर 30 दिन के लिए बैन लगा दिया था. उनका यह फैसला विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोरोना वायरस को महामारी घोषित किए जाने के एक दिन बाद आया. इस वायरस से अब तक दुनियाभर में 4300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.