कोरोना वायरस की मार झेल रहे इटली में फंसे 211 भारतीय छात्रों को भारत के लिए रवाना कर दिया गया है. इटली में कोरोना वायरस के विकराल रूप लेने के चलते भारत सरकार ने वहां से सभी उड़ानें रद्द कर दी थीं. इस वजह ये लोग वहां फंसे रह गए थे. इटली के मिलान में स्थित भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने यह जानकारी दी है.

दूतावास के अधिकारियों के मुताबिक शनिवार रात एयर इंडिया का विशेष विमान इन भारतीय छात्रों को लेकर भारत के लिए निकला है. मिलान से उड़ान भरने वाले इस विमान में मानवता के आधार पर सात अन्य नागरिक को भी शामिल किया गया है.

इटली स्थित भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने ट्विटर पर भारतीयों की रवानगी की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, ‘एयर इंडिया का विमान 211 छात्र-छात्राओं और सात अन्य लोगों को लेकर रवाना हुआ है. इस मुश्किल परिस्थिति में मदद करने वाले सभी लोगों का हाथ जोड़कर धन्यवाद. एयर इंडिया की टीम और इटली के अधिकारियों का विशेष धन्यवाद. वाणिज्य दूतावास नॉर्दर्न इटली में सभी भारतीयों के कल्याण को सुनिश्चित करना जारी रखेगा.’

इटली में कोरोना वायरस के संक्रमण से शुक्रवार को 250 लोगों की मौत हुई थी. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना से एक दिन में होने वाली मौतों की यह सर्वाधिक संख्या है. इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 1,266 हो गई है.