कोरोना वायरस से एक और मौत, संक्रमणों का आंकड़ा 137 तक पहुंचा

देश में कोरोना वायरस के कारण एक और मौत हो गई है. ये मामला मुंबई का है जहां इस वायरस से संक्रमण के बाद 64 साल के एक शख्स ने दम तोड़ दिया. इससे पहले कर्नाटक और दिल्ली में कोरोना वायरस के चलते दो मौतें हुई थीं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 137 हो चुकी है. उधर, कोरोना वायरस से पैदा हुए हालात के कारण ताजमहल को बंद कर दिया गया है. संस्कृति मंत्रालय ने कहा है कि ऐसा जरूरी था क्योंकि रोज़ औसतन 10 हज़ार से ज्यादा लोग आगरा स्थित इस मशहूर इमारत को देखने आते हैं. सरकार ने एएसआई द्वारा चलाए जा रहे सभी स्मारकों और संग्रहालयों को भी 31 मार्च तक बंद करने का ऐलान किया है ताकि लोगों को सुरक्षित रखा जा सके.

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार अब तक कोरोना वायरस का संक्रमण 148 देशों में फैल चुका है. इससे अब तक सात हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि पौने दो लाख लोग इसकी चपेट में हैं.. संक्रमण के सबसे अधिक मामले चीन, इटली, ईरान और स्पेन में पाए गए हैं

राहुल गांधी ने कोरोना वायरस को सूनामी बताया, कहा- ये आर्थिक मोर्चे पर विनाश का कारण बन सकता है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चेतावनी दी है कि अगले छह महीनों में कोरोना वायरस आर्थिक मोर्चे पर विनाश का कारण बन सकता है. उन्होंने इस वायरस को सूनामी बताया. कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर भारत ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए खुद को तैयार नहीं किया तो देश के लोग एक ऐसी पीड़ा से गुजरने वाले हैं जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती. राहुल गांधी का ये भी कहना था कि सरकार के पास इस समस्या निपटने को लेकर कोई स्पष्ट नीति नहीं है.

मध्य प्रदेश में सियासी उठापटक के बीच भाजपा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कमलनाथ से जवाब मांगा

सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश में 12 घंटे के भीतर विश्वासमत परीक्षण की भाजपा की मांग वाली याचिका को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ से जवाब मांगा है. शीर्ष अदालत बुधवार को फिर इस मामले की सुनवाई करेगी. इससे पहले राज्यपाल लालजी टंडन ने सरकार को विश्वासमत साबित करने के लिए मंगलवार तक की समयसीमा दी थी. लेकिन विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कोरोना वायरस से उपजे हालात का हवाला देकर कल ही 26 मार्च तक विधानसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी. इसके खिलाफ भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे. कमलनाथ सरकार पर यह संकट 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद आया. ये सभी ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक हैं जो कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके हैं.

राज्यसभा के लिए रंजन गोगोई के नामांकन पर विवाद, पूर्व मुख्य न्यायाधीश ने शपथ लेने के बाद कारण बताने की बात कही

देश के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने उन्हें राज्यसभा के लिए नामांकित किए जाने को लेकर उठ रहे सवालों पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि वे शपथ लेने के बाद विस्तार से बताएंगे कि उन्होंने ये पेशकश क्यों स्वीकार की. 13 महीने तक मुख्य न्यायाधीश की जिम्मेदारी संभालने के बाद रंजन गोगोई बीते साल नवंबर में रिटायर हुए थे. इसके चार महीने के भीतर ही राष्ट्रपति द्वारा उन्हें राज्य सभा के लिए नामांकित किए जाने पर सवाल उठ रहे हैं. विपक्ष के नेताओं के अलावा सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस कुरियन जोसेफ ने भी इसकी आलोचना की है. उन्होंने कहा कि इससे आम आदमी का न्यायपालिका पर विश्वास हिल गया है.

कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 विश्व कप तय कार्यक्रम पर होने की उम्मीद जताई

कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख केविन रॉबर्ट्स ने उम्मीद जताई है कि टी-20 विश्व कप अपने तय कार्यक्रम पर ही होगा. ये आयोजन इस साल अक्टूबर और नवंबर में होना है. कोरोना वायरस के चलते आईपीएल जैसे कई खेल आयोजन टल गए हैं. इसके चलते हाल में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के दो मैच भी रद्द कर दिए गए.