अमेरिका में कोरोना वायरस से एक दिन में मौतों का नया रिकॉर्ड दर्ज किया गया है. खबरों के मुताबिक बीते 24 घंटे में वहां कोविड-19 से 1169 लोगों की मौत हो गई. यह किसी भी देश में कोरोना वायरस से एक दिन में हुई मौतों की सबसे बड़ी संख्या है. इससे पहले यह दुखद रिकॉर्ड इटली के नाम था जहां 27 मार्च को 969 मौतें दर्ज की गई थीं.

अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस से 5926 लोगों की मौत हो चुकी है. इस मामले में वह तीसरे नंबर पर है. सबसे ऊपर इटली है जहां यह आंकड़ा 14 हजार को छूने वाला है. तीसरे स्थान पर स्पेन है जहां कोरोना वायरस से करीब 10 हजार लोगों की मौत हुई है.

अमेरिका में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 30 हजार से भी ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. इसके साथ ही वहां कुल मामलों की संख्या दो लाख 43 हजार पहुंच गई है. यानी यह पूरी दुनिया में दर्ज कुल मामलों का करीब एक चौथाई है. अमेरिका में कोरोना वायरस का केंद्र न्यूयॉर्क है जहां डेढ़ हजार से भी ज्यादा मौतें हो चुकी हैं और 50 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वे अब रोज एक लाख से ज्यादा कोरोना वायरस टेस्ट कर रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय के अनुमान के मुताबिक अमेरिका में कोरोना वायरस से करीब ढाई लाख तक मौतें हो सकती हैं.