कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा है कि लोगों से तालियां बजवाने और दीये जलवाने से कोरोना वायरस के संकट से मुक्ति नहीं मिलेगी. उन्होंने आज ट्विटर पर दुनिया के कई प्रमुख देशों और भारत में कोरोना की जांच के आंकड़ों से जुड़ा एक ग्राफ साझा किया है. इस ग्राफ के साथ उन्होंने लिखा है, ‘भारत कोविड-19 से लड़ने के लिए पर्याप्त जांच नहीं कर रहा है. लोगों से ताली बजवाने और दीये जलवाने से समस्या हल नहीं होगी.’

बीते शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में देश की ‘सामूहिक शक्ति’ के महत्व को रेखांकित किया था. इस दौरान उन्होंने पांच अप्रैल को देशवासियों से अपने घरों की बालकनी में खड़े रहकर नौ मिनट तक मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाने की अपील की थी.

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. शनिवार दोपहर तक 2900 से अधिक लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं, जबकि 77 लोगों की मौत हो चुकी है. शनिवार को मध्य प्रदेश के इंदौर में दो और कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हो गई. राज्य में मौत का आंकड़ा 11 पहुंच गया है. आज तमिलनाडु, राजस्थान और तेलंगाना में भी एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.