देश में कोरोना वायरस के मामलों में हर रोज इजाफा देखने को मिल रहा है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन जारी रहेगा. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस सवाल के जवाब में कहा है कि जरूरी नहीं कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म हो जाए. लोगों को इसके लिए लंबा इंतजार भी करना पड़ सकता है. उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने सोमवार को यह जानकारी दी है.

अवनीश अवस्थी ने लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. आज यह आंकड़ा 305 हो गया. अवस्थी का आगे कहना था, ‘मैं केवल यह कह सकता हूं कि हम शुरुआती स्टेज में हैं. यह कहना जल्दबाजी होगा कि लॉकडाउन 14 अप्रैल के बाद खुलेगा या नहीं...हम यह सुनिश्चित करने के बाद ही लॉकडाउन खोलेंगे कि राज्य कोरोना मुक्त है. अगर एक भी व्यक्ति संक्रमित है तो यह बहुत मुश्किल होगा और इसलिए लॉकडाउन के खत्म होने में समय लग सकता है.’

इससे पहले रविवार को 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन के बढ़ने की अटकलों के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि 15 अप्रैल से लॉकडाउन हट जाएगा. हालांकि उनका यह भी कहना था कि इसे चरणबद्ध तरीके से समाप्त किया जायेगा. उन्होंने विधायकों से सुझाव मांगा है कि किन क्षेत्रों को पहले लॉकडाउन से मुक्त किया जाना चाहिए.