कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण गंभीर होने के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को आईसीयू में शिफ्ट किया गया है. ब्रिटिश प्रधानमंत्री के कार्यालय के हवाले से यह खबर आई है. बताया जा रहा है कि बोरिस जॉनसन की मेडिकल टीम की सलाह के बाद उन्हें आईसीयू भेजा गया है. 55 साल के बोरिस जॉनसन को हालांकि वेंटिलेटर पर नहीं रखा गया है.

बोरिस जॉनसन की गैरमौजूदगी में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का काम ब्रिटिश विदेश मंत्री डॉमिनिक राब देखेंगे. कोरोना वायरस पर सरकार की रोज की बैठक भी अब वही करेंगे. डॉमिनिक राब के मुताबिक बोरिस जॉनसन की योजनाओं और उनके निर्देशों का पालन किया जा रहा है.

उधर, पूरी दुनिया के नेताओं ने बोरिस जॉनसन के स्वास्थ्य लाभ की कामना की है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, फ़्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के अलावा भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उम्मीद जताई है कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री शीघ्र स्वस्थ होंगे.

ब्रिटेन में भी कोरोना वायरस ने जबर्दस्त कहर बरपाया है. यहां अब तक इससे पांच हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हुई है और 50 हजार से ज्यादा इसकी चपेट में हैं. कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों में प्रिंस चार्ल्स जैसी कई बड़ी हस्तियां शामिल हैं.