केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 4,789 हो गए, जबकि इससे हुई मौतों का आंकड़ा 124 पर पहुंच गया है. पिछले 24 घंटे में 508 नए मामले सामने आए हैं और 13 मौतें हुई हैं. मंगलवार तक कोरोना से पीड़ित 353 लोग ठीक हो चुके हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बुरी तरह प्रभावित इलाकों में लॉकडाउन का पालन सख्ती से कराने और गहन निगरानी के चलते संक्रमण पर नियंत्रण पाने में मदद मिल रही है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित इलाके आगरा, नोएडा, पूर्वी दिल्ली, भीलवाड़ा और मुंबई में लॉकडाउन का असर दिखने भी लगा है और इन क्षेत्रों में स्थिति में सुधार आ रहा है.

मंगलवार को कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में संक्रमितों का आंकड़ा 1018 पहुंच गया. महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 150 नए मामले सामने आए हैं. सबसे ज्यादा मामले मुबंई से हैं, जहां 116 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके अलावा पुणे में 18, अहमदनगर में तीन, बुलढाना में दो, ठाणे में दो, नागपुर में तीन, औरंगाबाद में तीन, सतारा, रत्नागिरी और सांगली में एक-एक कोरोना वायरस का मरीज मिला है.