पंजाब के पटियाला की एक सब्जी मंडी में कर्फ्यू के दौरान सब्जी लेने पहुंचे निहंग सिखों ने पुलिस की टीम पर हमला बोल दिया. इस हमले में एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) का हाथ कट गया, जबकि दो पुलिस वाले बुरी तरह जख्मी हो गए हैं.

पीटीआई के मुताबिक पुलिस अधिकारियों ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि रविवार सुबह ‘निहंगों’ (परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिख) का एक समूह सफेद गाड़ी से मंडी आया. मंडी बोर्ड के अधिकारियों ने उन्हें गेट पर रोका और कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहा. लेकिन निहंगों ने बैरीकेड तोड़ दिए और लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए गाड़ी आगे बढ़ा दी. पुलिसकर्मियों के रोकने पर निहंगों ने तलवारों से उन पर हमला कर दिया. अधिकारियों के मुताबिक घटना के बाद सभी निहंग सिख फरार हो गए.

पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने भी ट्विटर के जरिये घटना की जानकारी दी है. उन्होंने यह भी बताया, ‘एएसआई हरजीत सिंह, जिनका हाथ कट गया, वो पीजीआई चंडीगढ़ पहुंच गए हैं. मैंने पीजीआई के निदेशक से बात की है जिन्होंने सर्जरी के लिए पीजीआई के शीर्ष प्लास्टिक सर्जन को नियुक्त किया है. सर्जरी अभी शुरू ही हुई है. निहंग समूह को गिरफ्तार किया जाएगा और आगे की कार्रवाई जल्द की जाएगी.’