कोरोना वायरस से 24 घंटे में 51 लोगों की मौत

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 9,352 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 905 नए मामले सामने आए हैं और सबसे ज्यादा 51 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना से अब तक कुल 324 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि, 980 मरीज इस बीमारी से उबरने में भी कामयाब रहे हैं.

मुंबई में कोरोना का कहर, सोमवार को नौ मरीजों की मौत

महाराष्ट्र के मुंबई में सोमवार को कोरोना वायरस की वजह से नौ मरीजों की मौत हो गई. बीएमसी के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 96 घंटे में यहां 46 लोगों की मौत हो चुकी है. इस तरह मुंबई में मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 100 तक पहुंच गया है. यहां सोमवार को कोरोना के 242 नए मामले दर्ज हुए हैं और शहर में संक्रमित लोगों की संख्या 1600 को पार कर गई है. अगर पूरे महाराष्ट्र की बात करें तो राज्य में कोरोना के 352 नए मामले सामने आए और 11 लोगों की मौत हुई है. इनमें से 39 मामले पुणे के हैं. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 2334 पहुंच गयी है.

दिल्ली के दो अस्पतालों में चार स्वास्थ्यकर्मियों सहित छह लोग कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल के तीन स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दो हफ्ते पहले अस्पताल ने 115 स्वास्थ्यकर्मियों को क्वारनटीन किया था. अस्पताल से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक इनमें से 112 स्वास्थ्यकर्मियों का कोरोना का टेस्ट निगेटिव पाया गया है, जबकि तीन स्वास्थ्यकर्मियों का टेस्ट पॉजिटिव आया है. इसके अलावा सोमवार को दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में कोरोना के तीन और मामले सामने आए. यहां एक मरीज, एक अटेंडेंट और एक सिक्योरिटी गार्ड में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. बीते हफ्ते इस अस्पताल में तीन डॉक्टर और 22 मेडिकल कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

उत्तर प्रदेश : अस्पताल से डिस्चार्ज होकर गए कोरोना वायरस के दो मरीज फिर पॉजिटिव निकले

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के अपनी ही तरह के दो मामलों ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. इन दोनों मरीजों को कोरोना वायरस के दो लगातार टेस्ट में नेगेटिव पाए जाने के बाद बीते शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. लेकिन इसके बाद उनका एक और टेस्ट पॉजिटिव आ गया है जिसके बाद उन्हें फिर से भर्ती किया गया है. यह उत्तर प्रदेश के नोएडा का मामला है, जहां कोरोना वायरस के मामलों की संख्या राज्य में सबसे ज्यादा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी 14 अप्रैल की सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट करके यह जानकारी दी. माना जा रहा है कि नरेंद्र मोदी कल लॉकडाउन की मियाद को बढ़ाने का ऐलान कर सकते हैं. लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जा सकता है. फिलहाल यह 14 अप्रैल को खत्म होना है.

देश और दुनिया की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.