मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर मजदूरों की भीड़ को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को फोन किया है. उन्होंने इस घटना को लेकर चिंता व्यक्त की है. गृह मंत्री ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से जोर देकर कहा है कि इस तरह की घटनाओं से कोरोना वायरस के खिलाफ भारत की लड़ाई कमजोर होती है और प्रशासन को ऐसी घटनाओं से बचने के लिए सतर्क रहना होगा. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को उनका पूरा समर्थन है.

इससे पहले आज मुंबई में लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए बांद्रा रेलवे स्टेशन पर प्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई. ये सभी मजदूर घर जाने के लिए स्टेशन पर पहुंचे थे, इन्हें उम्मीद थी कि लॉकडाउन खत्म हो जाएगा. इसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

इस पूरी घटना पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बांद्रा स्टेशन से अब मजदूरों को हटा दिया गया है. हाल में सूरत में हाल में भी कुछ मजदूरों ने दंगा किया था. ठाकरे के मुताबिक यह केंद्र सरकार द्वारा प्रवासी श्रमिकों के घर वापस जाने की व्यवस्था न करने का नतीजा है. ये मजदूर भोजन या आश्रय नहीं चाहते, ये घर वापस जाना चाहते हैं.