भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. इस टी20 टूर्नामेंट की शुरुआत इस साल 29 मार्च से होनी थी. लेकिन कोरोना वायरस के चलते देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा के बाद इसे 15 अप्रैल तक टाल दिया गया. लेकिन अब लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ जाने के चलते बीसीसीआई ने ऐलान किया है कि फिलहाल आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा रहा है. पीटीआई के मुताबिक बोर्ड ने आईपीएल से जुड़े आठों फ्रेंचाइजीज को अपने फैसले की सूचना भेज दी है.

यह भी संभावना जताई जा रही है कि अब बोर्ड सितंबर-अक्टूबर में इसका आयोजन करने की सोच सकता है. लेकिन जानकारों के मुताबिक इस पर वैश्विक हालात को देखते हुए फैसला किया जाएगा. वैसे बीसीसीआई के मुखिया सौरव गांगुली इस संभावना को खारिज कर चुके हैं. उनका कहना था कि दुनिया की सभी टीमों का टुअर प्रोग्राम बना हुआ है और इसे बदला नहीं जा सकता.

कोरोना वायरस के चलते कई खेल आयोजन स्थगित या रद्द हो चुके हैं. जुलाई में होने वाला टोक्यो ओलंपिक एक साल के लिए टल गया है. विंबलडन को इस साल रद्द कर दिया गया है जबकि मई में होने वाले फ्रेंच ओपन को फिलहाल टाल दिया गया है.