जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और राज्य पुलिस की एक संयुक्त टीम पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है. इसमें सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए है और दो जवान घायल बताए जा रहे हैं.

खबरों के मुताबिक शनिवार शाम को बाइक पर सवार आतंकियों ने सोपोर में नूरबाग इलाके में सीआरपीएफ और पुलिस के एक संयुक्त गश्ती दल पर अचानक फायरिंग शुरू कर दी. इस फायरिंग में सीआरपीएफ जवानों को संभलने का मौका नहीं मिला और दो जवानों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. गंभीर रूप से जख्मी एक अन्य जवान ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. अधिकारियों ने बताया कि हमले में हेड कांस्टेबल राजीव शर्मा, कांस्टेबल सीबी बाखरे और कांस्टेबल परमार सत्यपाल शहीद हो गए हैं. जबकि हेड कांस्टेबल विश्वजीत घोष और कांस्टेबल जावेद अहमद घायल हुए हैं.

हमले की खबर मिलते ही अतिरिक्त सुरक्षाबलों को घटनास्थल की ओर तुरंत रवाना कर दिया गया है. पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. सीआरपीएफ का कहना है कि जल्द ही हमला करने वाले आतंकियों को तलाश कर मार गिराया जाएगा.

इससे पहले शुक्रवार को आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के नेवा में सीआरपीएफ और पुलिस के संयुक्त कैंप को निशाना बनाया था. इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया था, उसके पैर में गोली लगी थी. इसके बाद नेवा में सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया था. लेकिन, आतंकी बच निकलने में कामयाब रहे.