महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र अव्हाड़ कोरोना पॉजिटिव पाए गए

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र अव्हाड़ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. हाल ही में जितेंद्र अव्हाड़ के 14 निजी स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इन 14 स्टाफ में 5 पुलिस कॉन्स्टेबल थे, जो उनकी सुरक्षा में तैनात थे, जबकि बाकी 9 लोगों में उनके निजी स्टाफ, घर के नौकर और पार्टी के कार्यकर्ता शामिल थे. इसके बाद मंत्री जितेंद्र अव्हाड़ खुद भी क्वारनटीन हो गए थे. बीते हफ्ते अव्हाड़ के संपर्क में आए पूर्व सांसद आनंद परांजपे भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

कोरोना के चलते केंद्रीय कर्मियों का डीए डेढ़ साल तक न बढ़ाने का फैसला

कोरोना वायरस के चलते केंद्र सरकार ने एक जनवरी, 2020 से एक जुलाई, 2021 के बीच महंगाई भत्ते की दर को संशोधित नहीं करने का फैसला लिया है. महंगाई भत्ते का भुगतान मौजूदा दर (17 फीसदी) से किया जाता रहेगा, और एक जुलाई, 2021 को किए जाने वाले संशोधन के समय भी डेढ़ साल की इस अवधि के बकाया का भुगतान नहीं किया जाएगा. वित्त मंत्रालय द्वारा जारी ज्ञापन के अनुसार यह आदेश एक जनवरी 2020 से लागू होगा.

लॉकडाउन के दौरान शराब के ठेके खोलने का पंजाब सरकार का आग्रह केंद्र ने ठुकराया

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस की महामारी के कारण जारी लॉकडाउन के दौरान पंजाब को राज्‍य में शराब की बिक्री की इजाजत देने से इनकार कर दिया है. पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा था और इसमें शराब के ठेके खोलने के इजाजत देने का आग्रह किया था. सीएम ने पंजाब के गिरते राजस्‍व का हवाला देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री से यह मांग की थी. उन्‍होंने अपने पत्र में लिखा था कि शराब के ठेके खुलने से राजस्व जुटाया जा सकेगा. इससे राज्य सरकार को रोजाना के खर्च पूरा करने में राहत मिलेगी.

मुंबई के धारावी में कोरोना के 25 नए मरीज सामने आए, संक्रमितों की संख्या 200 के पार

देश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 21 हजार पार कर गया और अब तक 680 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच एशिया के सबसे बड़े स्लम मुंबई के धारावी में बुधवार को कोरोना के 25 नए मामले सामने आए. धारावी में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 214 हो गई है. बीते 24 घंटे में यहां एक व्यक्ति की मौत हुई है. धारावी में अब तक कुल 13 लोगों की जान जा चुकी है.

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,376 पहुंची

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,376 हो गई है. बीते 24 घंटे में राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के128 नए मामले आए और इस दौरान 2 लोगों की मौत हो गई. इस तरह से राजधानी में मौत का आंकड़ा 50 तक पहुंच गया है. अब तक 808 मरीज इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में रिकवरी रेट में लगातार सुधार देखने को मिल रहा है. आज यानी 23 अप्रैल को दिल्ली में रिकवरी रेट 34 फीसदी हो गया है. 22 अप्रैल को रिकवरी रेट 32.2 फीसदी था, जबकि 10 दिन पहले यानी 14 अप्रैल को रिकवरी रेट 1.92 फीसदी था.

देश और दुनिया की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.