‘मुस्लिम विक्रेताओं से सब्ज़ी न खरीदो’ कहने वाले भाजपा विधायक को पार्टी अध्यक्ष ने फटकारा

‘मुस्लिम विक्रेताओं से सब्ज़ी न खरीदो’ कहने वाले उत्तर प्रदेश के भाजपा विधायक सुरेश तिवारी की पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा ने कड़ी फटकार लगाई है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा है कि ऐसे बयान बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे. मंगलवार को जेपी नड्डा ने देवरिया जिले की बरहज विधानसभा सीट से विधायक सुरेश तिवारी का विवादित बयान वायरल होने के बाद राज्य भाजपा को तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया. बताया जाता है कि इसके बाद सुरेश तिवारी को पार्टी की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. नड्डा ने सभी भाजपा नेताओं को इस तरह की टिप्पणी करने से मना किया है.

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 30 हजार के करीब पहुंचा

देश में जारी लॉकडाउन के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच देश में कोरोना वायरस का मामला 30 हजार के करीब पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 29,974 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,594 नए मामले सामने आए हैं और 51 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना से अब तक 937 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि राहत की बात यह है कि 7,027 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

कोरोना वायरस के चलते बोर्ड की बची परीक्षाएं कराना संभव नहीं : मनीष सिसा‍ेदिया

कोरोना वायरस का प्रकोप सीबीएसई बोर्ड और प्रतियोगी परीक्षाओं पर भी दिख रहा है. सरकार के लिए लॉकडाउन में बोर्ड की बची परीक्षाएं कराना बड़ी चुनौती बन गया है. मंगलवार को मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोख‍रियाल निशंक ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिेये विभ‍िन्न प्रदेशों के श‍िक्षा मंत्र‍ियों से बातचीत की. इस बैठक में द‍िल्ली के श‍िक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल को ये सुझाव दिया है कि 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स को भी 9वीं और 11वीं क्लास के स्टूडेंट्स की तरह इंटरनल एग्जाम के नंबरों के आधार पर बिना परीक्षा दिए ही पास कर देना चाहिए. मनीष सिसोदिया के मुताबिक कोरोना वायरस से पनपे मौजूदा हालातों में 10वीं और 12वीं के बची बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करना संभव नहीं है.

महाराष्ट्र: मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस से आज चार की मौत, 42 नए मरीज सामने आए

एशिया के सबसे बड़े स्लम मुंबई के धारावी में कोरोना के 42 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों का आंकड़ा 330 पहुंच गया है. आज धारावी में चार लोगों की मौत भी हुई है. इसके साथ ही यहां अब तक कुल 18 लोगों की मौत हो चुकी है. उधर, मुंबई में 55 साल से ज्यादा उम्र के पुलिस कर्मियों को ड्यूटी से छूट दी गई है. इन सबको घर में रहने की हिदायत दी गई है. मुम्बई में पिछले दिनों कोरोना से संक्रमित तीन पुलिस कर्मियों की मौत के बाद यह फैसला लिया गया है.

वरिष्ठ अधिकारी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया, नीति आयोग की बिल्डिंग सील

एक वरिष्ठ अधिकारी का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद दिल्ली स्थित नीति आयोग की इमारत को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है. आयोग के सलाहकार आलोक कुमार ने यह जानकारी दी है. उनके मुताबिक यह अधिकारी निदेशक स्तर का है जिसे आज ही अपनी रिपोर्ट मिली और इसके बाद उसने इस बारे में सूचित किया. आलोक कुमार ने यह भी बताया कि इस अधिकारी के संपर्क में आए लोगों को घर पर ही सेल्फ क्वारंटाइन करने के लिए कहा गया है. हाल में उड्डयन मंत्रालय के एक कर्मचारी के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद मंत्रालय की इमारत को भी सील कर दिया गया था.

देश और दुनिया की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.