चर्चित अभिनेता इरफान खान का निधन हो गया है. उन्होंने मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में आखिरी सांस ली. 53 साल के इरफान को अचानक तबियत बिगड़ने पर कल रात यहां भर्ती करवाया गया था. बताया जा रहा है कि उन्हें पेट का संक्रमण हो गया था जिसके चलते उन्हें आईसीयू में रखा गया था.

मार्च 2018 में पता चला था कि इरफान को न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर (एक तरह का कैंसर) है. यह खबर उन्होंने खुद साझा की थी. एक ट्वीट में उन्होंने लिखा था, ‘जीवन में अचानक कुछ ऐसा हो जाता है, जो आपको आगे लेकर जाता है. मेरी जिंदगी के पिछले कुछ दिन ऐसे ही रहे हैं. मुझे न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी हुई है. लेकिन, मेरे आसपास मौजूद लोगों के प्यार और ताक़त ने मुझमें उम्मीद जगाई है.’

इसके बाद जल्द ही इरफान खान इलाज करवाने लंदन चले गए थे. फरवरी 2019 में वे वापस लौटे और अपनी फिल्म अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग पूरी की. इसके बाद वे फिर से लंदन चले गए थे. सर्जरी और इलाज के बाद इरफान बीते साल सितंबर में वापस लौटे थे.

इरफान खान की मां सईदा बेगम का इसी शनिवार को जयपुर में निधन हो गया था. लॉकडाउन के चलते वे वहां नहीं जा सके. इसके बाद उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये ही अपनी मां को आखिरी विदाई दी.

इरफान खान की आखिरी फिल्म अंग्रेजी मीडियम लॉकडाउन से एक हफ्ता पहले ही रिलीज हुई थी. अपने स्वास्थ्य के चलते वे इसके प्रमोशन में भी शामिल नहीं हो सके थे. हालांकि इसके ट्रेलर से पहले उन्होंने अपने प्रशंसकों के लिए एक वीडियो संदेश जारी किया था.