शीर्ष मंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठकों का दौर जारी है. आज प्रधानमंत्री ने गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ बैठक की. बताया जा रहा है कि इस दौरान कोरोना वायरस संकट के चलते मुश्किल में आए क्षेत्रों के लिए दूसरे आर्थिक पैकेज को लेकर चर्चा हुई. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऊर्जा, नागरिक उड्डयन और श्रम मंत्रियों से चर्चा कर चुके हैं. बताया जा रहा है कि अभी यह सिलसिला आगे भी चलेगा.

कोरोना वायरस से पैदा हुए हालात के मद्देनजर घोषित देशव्यापी लॉकडाउन को एक महीने से भी ज्यादा का समय हो चुका है. इसके चलते पहले से ही मुश्किलों का सामना कर रही अर्थव्यवस्था के सामने और चुनौतियां पैदा हो गई हैं. ताजा बैठकों का मकसद इन हालात से निपटने के लिए रणनीति बनाना बताया जा रहा है. मार्च के आखिर में सरकार ने 1.7 लाख करोड़ रु के आर्थिक उपायों का ऐलान किया था. इनका मकसद लॉकडाउन के चलते मुश्किलों का सामना कर रहे वर्गों को राहत पहुंचाना था.

भारत में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के मामलों में अब तक की सबसे तेज बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इस दौरान संक्रमण के 2293 मामले दर्ज हुए. इसके साथ ही कुल मामलों की संख्या 37336 हो गई है. 24 घंटे में 70 से ज्यादा लोगं के दम तोड़ने के साथ ही कोरोना वायरस से अब तक हुई मौतों का आंकड़ा 1218 तक पहुंच गया है.

उधर, पूरी दुनिया की बात करें तो कोरोना वायरस ने अब तक करीब दो लाख 35 हजार जानें ले ली हैं. 33 लाख से ज्यादा लोगों में इसके संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. अमेरिका पर इसकी सबसे ज्यादा मार पड़ी है जहां मौतों की संख्या 64 हजार से ज्यादा हो गई है जबकि मामलों का आंकड़ा 10 लाख के ऊपर पहुंच गया है.