महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 1233 नए मामले सामने आये, मुंबई में एक स्टेशन के 14 पुलिसकर्मी संक्रमित

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का आतंक जारी है. यहां पर 24 घंटे में 1233 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 34 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से अब तक 651 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में कोरोना के कुल 16,758 मामले हो गए हैं. वहीं, मुंबई में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 हजार के पार हो गई है. यहां पर 10,714 मामले हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में 25 लोगों की मौत हुई है. बुधवार को राजधानी मुंबई के जेजे मार्ग पुलिस स्टेशन में तैनात 14 और पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इसके साथ ही यहां के 26 पुलिसकर्मी अब तक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. इससे पहले इसी थाने के 12 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

कुछ दिशानिर्देशों के साथ जल्द पब्लिक ट्रांसपोर्ट की शुरुआत हो सकती है : नितिन गडकरी

देश में जारी कोरोना संकट के बीच सरकार ने संकेत दिये हैं कि कुछ दिशानिर्देशों के साथ सार्वजनिक परिवहन को जल्द शुरू किया जा सकता है. केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने देश के बस और कार ऑपरेटरों को आश्वासन देते हुए कहा, ‘परिवहन और राजमार्गों को खोलना जनता के बीच विश्वास पैदा करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा...सार्वजनिक परिवहन जल्द ही कुछ दिशानिर्देशों के साथ खुल सकता है.’ हालांकि, उन्होंने बसों और कारों के संचालन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और हैंड वाश, सैनिटाइजिंग, फेस मास्क जैसे सभी सुरक्षा उपायों को अपनाने को लेकर आगाह भी किया.

बीएसएफ में कोरोना के 85 नए मामले सामने आए

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बीएसएफ में करोना संक्रमित 85 नए मामले सामने आए हैं. इससे पहले बीएसएफ में 69 मामले कोरोना पॉजिटिव के सामने आए थे. बीएसएफ़ में कोरोना के अब तक कुल 154 मामले हैं. इन 154 में से 2 लोग ठीक भी हो चुके हैं.

दिल्ली: मरकज में शामिल एक हजार संक्रमित जमाती स्वस्थ हुए, सरकार ने घर जाने का आदेश दिया

दिल्ली सरकार ने आदेश दिया है कि निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए तबलीगी जमात के ठीक हुए सभी लोगों को घर जाने दिया जाए. साथ ही जिन लोगों पर मुकदमा है उन पर पुलिस कार्रवाई की बात कही गई है. बीते महीने करीब 4,000 से ज्यादा ऐसे लोग थे जिनको निजामुद्दीन मरकज से या कुछ अन्य जगहों से पकड़ा गया था. इनमें से एक हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित पाए गए थे, बाकी लोगों को अलग-अलग क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था. अब संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं और सभी का क्वारन्टीन पीरियड भी समाप्त हो चुका है. ऐसे में दिल्ली के स्वास्थ्य और गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने यह आदेश दिया है.

डोनाल्ड ट्रंप ने अर्थव्यवस्था खुलने पर ज्यादा मौतों की बात मानी, मास्क पहनने से इनकार किया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्वीकार किया है कि देश की अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने पर कोरोना वायरस से और भी ज्यादा लोगों की मौत होगी. लेकिन उन्होंने यह भी दोहराया है कि अब अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप घट रहा है. डोनाल्ड ट्रंप ने यह संदेश देने के लिए कल एक मास्क फैक्ट्री की यात्रा के दौरान उन्हें दिया गया मास्क पहनने से इनकार कर दिया. अमेरिकी राष्ट्रपति से एक पत्रकार ने पूछा था कि क्या सोशल डिस्टेंसिंग खत्म करने और अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने से मौतों की संख्या में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं होगी. इस पर डोनाल्ड ट्रंप का कहना था, ‘क्योंकि तब आप किसी अपार्टमेंट या घर या जो भी हो, उसमें कैद नहीं होंगे...हो सकता है कुछ लोग बुरी तरह से प्रभावित हों, लेकिन हमें देश को फिर से खोलना ही होगा.’

देश और दुनिया की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.