अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक एशियाई-अमेरिकी रिपोर्टर के साथ तीखी नोकझोंक के बाद अपनी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बीच में ही छोड़ दी. यह घटना कल हुई जब वे कोरोना वायरस संकट पर अपनी नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. इसी दौरान सीबीएस की संवाददाता वेइजिया जियांग ने उनसे पूछा कि वे बार-बार इस पर क्यों अड़े रहते हैं कि वायरस की टेस्टिंग के मामले में अमेरिका बाकी देशों से बेहतर काम कर रहा है. वेइजिया जियांग का कहना था, ‘दुनिया से यह होड़ क्यों जब अमेरिकी अब भी मर रहे हैं.’

इस पर डोनाल्ड ट्रंप भड़क गए. उन्होंने कहा, ‘लोग दुनिया में हर जगह मर रहे हैं और शायद यह सवाल आपको चीन से पूछना चाहिए. मुझे मत पूछिए, चीन से पूछिए. ठीक है?’ इस पर चीन में पैदा हुई और बाद में अमेरिका आईं वेइजिया ने फिर पूछा, ‘सर, यह आप मुझे ही क्यों कह रहे हैं.’ जवाब में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘मैं हर उस शख्स से यह कह रहा हूं जो मुझे ऐसा बुरा सवाल पूछेगा’ इसके बाद वेइजिया जियांग कुछ कह ही रही थीं कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक दूसरे पत्रकार से सवाल पूछने को कहा. यह पत्रकार सवाल पूछ ही रही थीं कि डोनाल्ड ट्रंप ने अचानक चल दिए.

इस घटना के बाद डोनाल्ड ट्रंप की काफी आलोचना हुई. ट्विटर पर #StandWithWeijiaJiang ट्रेंड करने लगा. हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति की मीडिया के प्रति कटुता किसी से छिपी नहीं है. पहले भी वे कई मौकों पर पत्रकारों से भिड़ चुके हैं. अमेरिका में कोरोना वायरस से 80 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 13 लाख से ज्यादा इसके संक्रमण की चपेट में हैं. यह इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है.