20 लाख करोड़ रु के आर्थिक पैकेज के ऐलान को लेकर पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. एक ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘कल प्रधानमंत्री ने हमें एक हेडलाइन और खाली पन्ना दिया. स्वाभाविक है कि मेरी प्रतिक्रिया भी खाली थी! आज हमें वित्त मंत्री के वह खाली पन्ना भरने का इंतजार है. हम सावधानी से हर उस अतिरिक्त एक-एक रुपये की गणना करेंगे जिसे सरकार वास्तव में अर्थव्यवस्था में डालेगी.’

मंगलवार को देश के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस संकट के चलते मुश्किलों से जूझ रही अर्थव्यवस्था के लिए 20 लाख करोड़ रु के पैकेज का ऐलान किया था. यह रकम जीडीपी की करीब 10 फीसदी है. आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस पैकेज से जुड़े अहम बिंदुओं का ऐलान करेंगी.

इससे पहले वित्त मंत्री ने कई सिलसिलेवार ट्वीट किए हैं. इनमें उनका कहना है कि सरकार का लक्ष्य सिर्फ प्रगति नहीं बल्कि कायाकल्प है. निर्मला सीतारमण ने कहा, ‘हम महामारी की इस चुनौती को अवसर में बदलेंगे.’ उनका आगे कहना था कि आत्मनिर्भर भारत नाम के इस अभियान का मतलब खुद को अलग करना नहीं बल्कि मिलकर काम करना है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, ‘हम अपनी क्षमताएं बढ़ाएंगे, लोगों को हुनर सिखाएंगे और मजबूत होकर दुनिया में प्रतिस्पर्धा करेंगे.’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह निर्मला सीतारमण ने भी 2001 में गुजरात के कच्छ में आए भूकंप का जिक्र किया और कहा कि लोगों की जिजीविषा और प्रतिबद्धता से यह इलाका फिर से खड़ा हो गया.