महाराष्ट्र के प्रमुख शहरों में लॉकडाउन 17 मई के बाद भी जारी रहेगा. राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने यह बात कही है. उन्होंने कहा कि मुंबई सहित सभी शहरों में लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा.

महाराष्ट्र देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. यहां संक्रमण के कुल मामलों का आंकड़ा 27 हजार से ज्यादा हो गया है. मरने वालों की संख्या एक हजार को पार कर गई है. गुरुवार को ही यहां कोरोना वायरस के एक हजार से ज्यादा मामले सामने आए. सुभाष देसाई का कहना था, ‘मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए हम मुंबई, पुणे, सोलापुर, औरंगाबाद और नासिक जिले के मालेगांव शहर में 31 मई तक लॉकडाउन जारी रखेंगे. केंद्र सरकार को राज्य द्वारा लिखित तौर पर यह जानकारी दे गई है.’

उधर, देश में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 82 हजार के करीब पहुंच चुका है. बीते 24 घंटों में वायरस संक्रमण के लगभग चार हजार नए मामले दर्ज किए गए. इस दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों से 100 मौतों की खबर भी आई. इसके साथ ही कुल मौतों की संख्या 2649 हो चुकी है. करीब 28 हजार लोग कोरोना वायरस संक्रमण से उबर भी आए हैं. उधर, इस संकट के चलते घोषित देशव्यापी लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को खत्म हो रहा है. माना जा रहा है कि इसके बाद सरकार परिवहन सहित कुछ और क्षेत्रों में छूटों का ऐलान कर सकती है.